indian newspaper english BBC News in Hindi, BBC की लेटेस्ट न्यूज़, pictures, training videos Zee News Hindi

बीबीसी की एंकर पूरी तरह से पाकिस्तान के प्रवक्ता की तरह बात कर रही थीं और उसी के प्रोपेगेंडा को आगे बढ़ा रही थीं. इस बातचीत को सुनकर पश्चिमी मीडिया के एडिटोरियल बैलेंस पर भी सवाल उठ रहे हैं.
अगर आपने ध्यान दिया होगा तो आप जानते होंगे कि सभी गाड़ियों के टायर का रंग काला होता है. क्या आप जानते हैं कि टायर सफेद रबर से बने होते हैं. लेकिन उसके बावजूद उनका रंग काला होता है. जानिए टायर के रंग से जुड़े कुछ खास तथ्य .
BBC एंकर शॉन ले के इस लुक पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. 34 वर्षीया जस्टिना तोसुन ने कहा कि ऊपर से देखने पर शॉन किसी गंभीर बैंकर की तरह नजर आ रहे थे और नीचे छुट्टी पर गए व्यक्ति की तरह. इस मुद्दे पर शॉन ने अब तक कोई कमेंट नहीं किया है. BBC viewers ’switch off’ and slam Andrew Marr for ’scaremongering’ over Indian variant TV & Radio Showbiz & TV
सिमोन सिमंस ने कहा कि BBC के पत्रकार मार्टिन बशीर ने डायना को प्रिंस चार्ल्स के खिलाफ भड़काने में भी भूमिका निभाई. बशीर ने डायना से कहा था कि उन पर नजर रखी जा रही है, उनके फोन टैप हो रहे हैं. सिमंस ने कहा कि बशीर की इन्हीं हरकतों के चलते हमने उनका नाम जहरीला बौना रख दिया था.
चीन के इस कदम पर बीबीसी ने कहा है कि हमें अफसोस है कि हमें खेद है कि चीन के इंतेज़ामिया ने ये कदम उठाया है.
BBC ने कुछ दिन पहले शिनजियांग के डिटेंशन कैंपों में कैद अल्पसंख्यकों पर एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिसमें दावा किया गया था कि चीन ने करीब 10 लाख मुस्लिमों को इन कैंपों में कैद करके रखा है. कैंपों में रहने वालों से गुलामों की तरह काम करवाया जाता है, उन्हें यातनाएं दी जाती हैं.
लेबर पार्टी के सांसद वीरेंद्र शर्मा ने BBC को लिखे अपने पत्र में कहा है कि नक्शे में अधूरा भारत दिखाया गया है, इसमें जम्मू-कश्मीर नहीं है जो कि भारत का अभिन्न अंग है. यह ब्रिटेन में रह रहे लाखों भारतीय के साथ-साथ भारत का अपमान है.
पाकिस्तान के लोगों ने Social Media पर कश्मीर के पुराने Videos, Upload करके उसे नया साबित करने की कोशिश की. और पूर्वाग्रह से पीड़ित कुछ अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों ने इसमें उनकी मदद की. ऐसा क्यों है, आज इसे समझने की भी ज़रुरत है. Militants और Terrorists, दोनों का अपना-अपना एजेंडा होता है.

केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A हटाए जाने को लेकर देश भर में खुशी की लहर छाई हुई है.
सोशल मीडिया पर वायरल हुए उस ट्वीट को बेकर ने अपने अकाउंट से अब हटा दिया है. indian economy news bbc बेकर ने एक श्वेत-श्याम तस्वीर साझा की थी जिसमें दो लोग एक वनमानुष के बच्चे का हाथ पकड़ कर एक दरवाजे से बाहर आ रहे हैं.
सकीन्स को कोई चोट नहीं आई है और हमला करने वाले व्यक्ति को ट्रम्प समर्थक ‘फ्रंटलाइन अमेरिका’ के एक ब्लॉगर ने रोक दिया और ‘मीडिया राइजर’ से उसे हटा दिया गया.
टेलीविजन के आविष्कार का प्रदर्शन पहली बार 27 जनवरी 1926 को जे एल बेयर्ड ने लंदन में किया था. लेकिन सबसे पहले टेलीविज़न समाचार का प्रसारण बीबीसी ने 1936 में किया था. इसके अलावा अमेरिका में टेलीविज़न प्रसारण 1939 में शुरू हुआ. भारत में टेलीविज़न का पहला प्रसारण 15 सितम्बर1959 को हुआ.
र्च में सांसद बनने से पूर्व उन्होंने अनेक वर्ष पाकिस्तान में बंधुआ मजदूरों के अधिकारों के लिए काम किया. वह पाकिस्तान में सांसद बनने वाली पहली थारी हिंदू महिला हैं.
बीबीसी की छानबीन में कहा गया है कि विश्व के सबसे वांछित आतंकी संदिग्धों में से एक हाफिज सईद ने 1995 में ब्रिटेन के मस्जिदों का दौरा किया था और तब लश्कर-ए-तैयबा की एक पत्रिका में उसके इस दौरे के बारे में लिखा गया था.
इससे पहले सोमवार को एक नेशनल न्यूज चैनल ने शशि कपूर के निधन पर कांग्रेस नेता शशि थरूर को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर दिया था. Download Handwritten Notes Study Material PDF for Govt Exams
आईएसआईएस में शामिल हुए ऐसे विदेशी लड़ाके, जो सीरिया और इराक से नहीं थे, भी बच कर निकलने वालों के काफिले में कथित तौर पर शामिल थे.
s and Analysis: sD Manthan: indian english newspaper app st n Facts: se of movie: Sports roundup: Sitare: Sa Bharat Bhagya Vidhata: Subscribe to our medium at stuff: s.com Connect with us at our public multi-media hinges: Facebook: s Twitter: s Google Plus: s.big g.com/ Zeenews
लोकतंत्र के 4 स्तंभ माने गए हैं। जिसमें पहला स्तंभ विधायिका को कहा जाता है। दूसरा स्तंभ कार्यपालिका को कहा जाता है, तीसरा न्यायपालिका को और चौथा पत्रकारिता को। सांसद और विधायक कैसे लोकतंत्र की मर्यादा का मज़ाक उड़ा रहे हैं ये गुरुवार को हमने आपको दिखाया था और आज हम आपको दिखाएंगे कि कैसे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ यानी पत्रकारिता भी मर्यादाओं की सीमा लांघ रही है। ब्रिटेन के एक सांसद आतंकवादी हमले के दौरान लोगों की जान बचाने की कोशिश करके, indian economy news bbc